Ads by Google

Rajasthan police 2021 cut off merit list district wise

rajasthan police constable result and cut off meri list latest news 

*पुलिस कॉस्टेबल भर्ती परीक्षा*

 *6 यूनिट्स के परिणाम घोषित* 

जयपुर,  11 मार्च । राजस्थान पुलिस में कॉस्टेबल भर्ती परीक्षा सामान्य के 6 यूनिट्स के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिये गए हैं। 

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड श्रीमती बिनीता ठाकुर ने बताया कि सीकर, झुंझुनूं, अलवर, जयपुर ग्रामीण, करौली व धौलपुर यूनिट्स के परिणाम राजस्थान पुलिस की वेबसाइट www.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करा दिया है ।
Rajasthan police 2020 result: Rajasthan police constable 2021 result, police result, police 2021 cut off, Rajasthan police constable exam 2020 merit list, police merit list district wise all these uptade provide by Rajasthan police constable official website. Rajasthan police 2020 result announce, raj.police result release by Rajasthan government. rajasthan  police result declere in december or january month according to media reports. such as posibility 

हाल ही में संपूर्ण होने वाली राजस्थान पुलिस परीक्षा 2021 रिजल्ट जारी होने वाला है साथ ही दोस्तों आपको बता दो यह कि राजस्थान में हर बार की तरह इस बार भी हर जिले की अलग-अलग मेरिट लिस्ट जारी होती है क्योंकि हर जिले में अलग-अलग पद वर्गीकृत होता है हर जिले में अलग-अलग पद होने का कारण यह है कि जिले में जितने पद खाली होते हैं उसके अनुसार हर जिले की अलग-अलग भर्ती होती है और पद के अनुसार ही मेरिट लिस्ट जारी होती है

Rajasthan police constable 2020 district wise cut off

राजस्थान पुलिस परीक्षा 2020 में हर साल की तरह अच्छी तरीके से आयोजित की गई लेकिन इस बार पुलिस विभाग ने थोड़ा फेरबदल कर के सिलेबस जारी किया और उसी के अनुसार पेपर बना करके परीक्षा करवाई सिलेबस की बात करें तो राजस्थान पुलिस परीक्षा 2020 में ही पहली बार हुआ है कि इस सिलेबस में कंप्यूटर और महिला एवं बाल अपराध के विषय को जोड़े गए इससे दोस्तों यह पता चलता है कि मेरिट कुछ विशेष विषयों पर टिकी होती हैं इसीलिए मेरिट मे उतार-चढ़ाव आम बात है।

राजस्थान पुलिस परीक्षा 2020, 6 से 8 नवंबर के बीच में आयोजित की गई जिसमें हर दिन दो पारी यानी कुल मिलाकर के 3 दिनों में 6 पारियों आयोजित करवा दी गई । इसमें पुलिस विभाग द्वारा 33 जिलों को अलग अलग ग्रुपों में बांट कर के 6 पेपर बना दिए गए इससे अपन को साफ पता चलता है कि राजस्थान पुलिस विभाग अलग-अलग ढंग से से कट ऑफ जारी करेंगे। 

Rajasthan police 2020 district wise cut off

राजस्थान पुलिस विभाग के नियम व सूत्रों के अनुसार पुलिस भर्ती में निम्नलिखित अनुमानित कटऑफ category-wise होगी।



CategoryCandidateCut off
GenMan50-52
Woman49-51
D/W Woman40-42
Obc      Man48-50
     Woman47-49
D/W woman42-44
Sc      Man42-45
     Woman40-42
D/W woman38-40
St      Man40-42
    Woman37-39
D/W woman37-38
Ews      Man 44-46
     Woman40-42
D/W woman37-38

विद्यार्थी पोल के अनुसार यह मेरिट लिस्ट बिल्कुल सटीक  है। ऊपर देगी कट ऑफ के आधार पर आप यह जान पाएंगे की हम किस लेवल पर है इसी के साथ इस अनुमानित कटऑफ के बराबर या ऊपर रहने वाले विद्यार्थी अपनी पीएसटी और रनिंग के लिए तैयार रहें उनकी अपनी फिजिकल की तैयारी के साथ साथ में करते रहे क्योंकि पिछली बार की तरह सरकार के पास में किसी भी प्रकार का समय नहीं रहने के कारण अचानक पीएसटी और रनिंग के लिए बुलाया जा सकता है।
Join Examrk Classes YouTube channel 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ